कुल पृष्ठ दर्शन : 181

हिंदी विश्‍वविद्यालय में गांधी विचारों पर अंतरराष्‍ट्रीय ई-संगोष्ठी

वर्धा(महाराष्ट्र)।

महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय एवं स्‍वामी विवेकानंद सांस्‍कृतिक केन्द्र(सूरीनाम) के तत्‍वावधान में १९ सितम्बर को ‘महात्‍मा गांधी का प्रवासी भारतीयों के लिए सत्‍याग्रह’ विषय पर तथा हिंदी विश्‍वविद्यालय एवं ‘उपमा’ और ‘विश्‍व हिंदी ज्‍योति’(अमेरिका) के संयुक्‍त तत्‍वावधान में २०सितम्बर को ‘महात्‍मा गांधी और अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी’ विषय पर अंतरराष्‍ट्रीय ई-संगोष्ठी(वेबिनार) का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल करेंगे। हिंदी विश्‍वविद्यालयके जनसम्पर्क अधिकारी बी. एस. मिर्गे ने बताया कि,सूरीनाम के साथ आयोजित संगोष्ठी में सूरीनाम की नीति सलाहकार एवं डायस्‍पोरा विशेषज्ञ सुश्री वनिता रामनाथ,संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ के पूर्व अंतरराष्‍ट्रीय राजनयिक सर्दानंद पंचू,स्‍वामी विवेकांनद सांस्‍कृतिक केन्द्र(भारतीय दूतावास)सूरीनाम के निदेशक डॉ. शरद कुमार तथा हिंदी विश्‍वविद्यालय के जनसंचार विभाग के प्रो. अनिल कुमार राय अंकित वक्‍तव्‍य देंगे। इसी तरह २० को आयोजित संगोष्ठी में संयुक्‍त राष्‍ट्र अमेरिका में डिएन्‍जा कॉलेज की प्रो.नीलू गुप्‍ता,आईसीसीआर हिंदी(वारसा‍ विश्‍वविद्यालय,पोलैंड)के सुधांशु कुमार शुक्‍ला और संयुक्‍त राष्‍ट्र अमेरिका के साहित्‍यकार उपेंद्र प्रताप सिंह आदि वक्‍तव्‍य देंगे।

Leave a Reply