कुल पृष्ठ दर्शन : 290

नई कलम ने कराया ऑनलाइन कवि सम्मेलन

इंदौर (मप्र)।

वर्तमान स्थिति में वैश्विक महामारी ने जहां दुनिया को ‘कोरोना’ विषाणु की परिधि में बांधकर बोझिल वातावरण में जीने को विवश कर दिया है,वहीं जीवन के इन नकारात्मक अनुभवों के बीच इस तपन को शीतलता प्रदान करने के लिए शब्दबृह्म ने कविता का रूप लेकर मन को शब्दों की फुहार से शीतलता प्रदान की। सामाजिक एवं साहित्यिक संस्था नई क़लम के तत्वावधान में ऑनलाइन कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। नगर के कलमकारों के साथ देश के अन्य शहरों के कवि और शायरों ने इसमें भाग लिया।
संस्था की ओर से कवि विनोद सोनगीर ने बताया कि,इसमें कवियों की रचनाएं महामारी के निवारण,मजदूर वर्ग के कठिन जीवन और महामारी में समाज के रक्षक बने चिकित्सक, नर्सों एवं पुलिसकर्मियों के कर्तव्य बोध, बलिदानों की गाथा गाते हुए,महामारी को समूल अंत की मंगलकामनाओं पर आधारित रही। संस्था द्वारा १७ मई रविवार की रात्रि में आयोजित इस ऑनलाइन कवि सम्मेलन में रविराज टांक,चन्द्रशेखर विराट,सरिता श्वेस, संजय जैन बैजा़र,अमित इंदौरी,विनोद सोनगीर,शशांक शर्मा,जितेन्द्र राज और आतिश इंदौरी सहित तनीषा सांखला आदि ने भाग लेकर शानदार प्रस्तुति दी। श्री सोनगीर ने बताया कि,विनीतासिंह चौहान, (इंदौर) और मशहूर शायर बालकराम शाद की अध्यक्षता में उपरोक्त प्रतिभागी कलमकार रहे। संचालन कवि जितेंद्र राज ने किया। आभार कवि श्री सोनगीर ने माना।

Leave a Reply