कुल पृष्ठ दर्शन : 248

तीसरी वर्षगाँठ:डॉ. कुँवर बेचैन एवं कुलपति डॉ. भारद्वाज होंगे ३ मार्च को अतिथि

इंदौर(मप्र)।

हिंदीभाषा डॉट कॉम की तीसरी वर्षगाँठ (स्थापना २ मार्च )पर ३ मार्च २०२१ की दोपहर १२ बजे ई-गोष्ठी व सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है। इस निमित्त ऑनलाइन माध्यम से ‘हिंदीशिल्पी सम्मान-२०२०’ से ११ रचनाकारों को सम्मानित किया जाएगा,साथ ही ‘हिंदी का वर्चस्व और ऑनलाइन प्लेटफार्म’ विषय पर मुख्य अतिथि डॉ. राम देव भारद्वाज (साहित्यकार एवं कुलपति-श्री अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय भोपाल (मप्र)एवं विशेष अतिथि डॉ. कुँवर बेचैन (फिल्म गीतकार व प्रसिद्ध साहित्यकार)बात करेंगे।
पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’,सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने बताया कि,कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार यह आयोजन ऑनलाइन ही होगा। सभी हिंदीप्रेमी व रचनाशिल्पी समारोह में ऑनलाइन ही सादर आमंत्रित हैं। आपने बताया कि,गोष्ठी की अध्यक्षता-डॉ. सोनाली नरगुंदे(विभागाध्यक्ष-पत्रकारिता अध्ययन शाला, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय,इंदौर एवं संयोजक सम्पादक-हिंदीभाषा डॉट कॉम)करेंगी। समारोह में रचनाशिल्पी सर्वश्री गोपाल मोहन मिश्र(बिहार), राजबाला शर्मा ‘दीप’ (राजस्थान),डॉ. एन. के. सेठी (राजस्थान),डॉ. वंदना मिश्र मोहिनी(मप्र),गोपाल चन्द्र मुखर्जी(छग),बोधन राम निषादराज ‘विनायक’ (छग),डाॅ.पूर्णिमा मंडलोई(मप्र),प्रो.शरद नारायण खरे(मप्र),संजय गुप्ता ‘देवेश'(राजस्थान),डॉ. राम कुमार निकुंज(दिल्ली)एवं मधु मिश्रा (ओडिशा) को सतत उत्कृष्ट लेखन हेतु ‘हिंदीशिल्पी-२०२०’ सम्मान से अभिनंदित किया जाएगा। सतत लोकप्रिय रचनाशिल्पी हेतु राजू महतो (झारखंड) को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply