कुल पृष्ठ दर्शन : 167

विश्व साहित्य नारी कोष ने ‘मातृ दिवस’ पर कराया अनूठा काव्य सम्मेलन

सरगुजा(छत्तीसगढ़)।

कलम की सुगंध विश्व साहित्य नारी कोष के तत्वावधान में १० मई को ऑनलाइन कवियित्री सम्मेलन शाम को किया गया । यह अपने आप में पहला ऐसा अनूठा कार्यक्रम था,जिसमें प्रात: से दोपहर तक माँ को सम्मान देती रचनाएँ प्रेषित कीं गई।
सुप्रसिद्ध कवियित्री व पटल संचालिका अनिता मंदिलवार ‘सपना’ ने मंच की सभी कवियित्रियों के उत्थान की भावना से ऐसा किया। सम्मेलन का आनंद लेने के लिए विभिन्न राज्यों की कवियित्रियाँ शामिल हुईं, साथ ही दूसरी कवियित्रियों को भी सुना और हौंसला अफजाई की।
इस शाम को यादगार शाम बनाते हुए कार्यक्रम में संस्थापक संजय कौशिक ‘विज्ञात’,अध्यक्ष अनिता रानी भारद्वाज,मुख्य अतिथि रवि रश्मि ‘अनुभूति’,मंच संचालिका- अर्चना पाठक ‘निरन्तर’,पटल प्रभारी अनिता मंदिलवार मौजूद थीं। इसमें भाग लेने वाली कवियित्रियों में अनिता मंदिलवार,सुमन द्विवेदी,अर्चना पाठक ‘निरंतर’,सरोज दुबे ‘विधा’,वंदना पंचाल,सुशीला जोशी ‘विद्योत्तमा’,इन्द्राणी साहू ‘साँची’,मन्शा शुक्ला ,श्रीमती स्मृति दुबे,सुशीला साहू ‘विद्या’, सरोज सिंह एवं पूनम दुबे आदि रही। सम्मेलन का सफल संचालन वीरांगना श्रीवास्तव ने किया।

Leave a Reply