कुल पृष्ठ दर्शन : 511

You are currently viewing गोष्ठी में ‘एकता’ पर सुनाई सुंदर रचनाएँ

गोष्ठी में ‘एकता’ पर सुनाई सुंदर रचनाएँ


जबलपुर (मप्र)।

सशक्त हस्ताक्षर की २०वीं कवि गोष्ठी श्री जानकी रमण महाविद्यालय में सानंद हुई। मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त अतिरिक्त जिलाधीश आलोक श्रीवास्तव रहे।
सर्वप्रथम संस्थापक गणेश श्रीवास्तव ‘प्यासा’ ने शब्द सुमन से सभी अतिथियों का स्वागत किया। अध्यक्षता महामहोपाध्याय डॉ. हरिशंकर दुबे ने की। विशिष्ट अतिथि संदीप जैन (समरसता सेवा संगठन, जबलपुर), साहित्यकार मोहन शशि, अरूण शुक्ल, डॉ. अभिजात कृष्ण त्रिपाठी, मंगलभाव सहेन्द्र श्रीवास्तव की गरिमामय उपस्थिति रही।
इस अवसर पर हस्ताक्षर द्वारा आलोक श्रीवास्तव को साहित्य में, संदीप जैन को समाज सेवा और कालीदास ताम्रकार को साहित्य क्षेत्र में विशेष योगदान हेतु शाल, श्रीफल व मान-पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।
हस्ताक्षर के सलाहकार कवि संगम त्रिपाठी के मार्गदर्शन में अध्यक्ष मदन श्रीवास्तव, महासचिव गुलजारी लाल जैन व कवयित्री तरूणा खरे द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। इस मौके पर संरक्षक डॉ. हरिशंकर दुबे ने बताया कि, सशक्त हस्ताक्षर प्रति माह १ कवि-कवयित्री का चयन कर सम्मानित कर रहा है।
गोष्ठी में सभी ने ‘एकता’ विषय पर एक से बढ़कर एक रचनाएँ प्रस्तुत की। एडवोकेट प्रभा खरे, डॉ. अरुणा पाण्डे, यशोवर्धन पाठक, लखन रजक व रागिनी मित्तल आदि ने मंच को ऊँचाईयाँ दी। संचालन गणेश श्रीवास्तव ने किया। आभार प्रदर्शन डॉ. मुकुल तिवारी ने किया।