कुल पृष्ठ दर्शन : 147

You are currently viewing जयपुर में ४५ साहित्यकार सम्मानित

जयपुर में ४५ साहित्यकार सम्मानित

जयपुर (राजस्थान)।

एसएफएस सामुदायिक भवन मानसरोवर (जयपुर) में जयपुर साहित्य सम्मान अलकंरण समारोह हुआ। इसमें ४५ रचनाकार सम्मानित किए गए। इस दौरान लेखकों के समक्ष आ रहे पाठक संकट सहित अनेक साहित्यिक विषयों पर चर्चा हुई।
कार्यक्रम संयोजक अरविंद कुमार संभव ने बताया कि, समागम में पूरे देश से आए विभिन्न विधाओं के कुल ४५ लेखकों को उनकी रचनाओं के लिए सम्मानित किया गया। समारोह में ५ लेखकों की नई पुस्तकों का प्रसिद्ध साहित्यकार एवं प्रशासक फ़ारुक अफ़रीदी द्वारा लोकार्पण भी किया गया। इस दौरान प्रत्येक सम्मानित साहित्यकार का लघु साक्षात्कार किया गया, जिसमें उन्होंने अपनी पुरस्कृत रचना सहित सभी रचनाओं के बारे में बताया।
समारोह में अनेक वरिष्ठ साहित्यकार एवं रंगकर्मी प्रबोध कुमार गोविल, विजय मिश्र दानिश, सुधीर सक्सेना सुधी, हरदान हर्ष आदि उपस्थित रहे। श्री गोविल एवं फ़ारुक अफ़रीदी ने नए लेखकों को लेखन, प्रकाशन, विपणन के बारे में उपयोगी परामर्श दिया।
इस अवसर पर मधुर कुलश्रेष्ठ, नीलम कुलश्रेष्ठ, लता अग्रवाल (भोपाल), पूनम मनु, मुकेश सिन्हा, नीलिमा तिग्गा, अखिलेश पालरिया, डॉ. पूजा अलापुरिया (नवी मुंबई), ओम प्रकाश क्षत्रिय (मप्र) व कुसुम अग्रवाल आदि साहित्यकारों को सम्मानित किया गया। समारोह एवं पुरस्कारों की व्यवस्था दीवान कृष्ण गोपाल माथुर बहरोड़ परिवार मंडल द्वारा की गई। सभी साहित्यकारों को मंडल की न्यासी शीला माथुर, रोमा माथुर, नीलकमल माथुर की तरफ से विशेष स्मृति चिन्ह दिए गए।

इस कार्यक्रम का संचालन अरविंद कुमार संभव द्वारा किया गया।

Leave a Reply