कुल पृष्ठ दर्शन : 649

You are currently viewing सशक्त हस्ताक्षर की काव्य गोष्ठी सानंद सम्पन्न

सशक्त हस्ताक्षर की काव्य गोष्ठी सानंद सम्पन्न

जबलपुर (मप्र)।

‘सशक्त हस्ताक्षर’ की ७वीं काव्य गोष्ठी श्री जानकी रमण महाविद्यालय में काव्यवर्षा के साथ सानंद हुई। मुख्य अतिथि राजेश पाठक ‘प्रवीण’ रहे। अध्यक्षता डाॅ. अभिजात कृष्ण त्रिपाठी ने की, जबकि विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी नीरज वर्मा, कवयित्री मृदुला दीवान एवं सारस्वत अतिथि कवि सतीश श्रीवास्तव रहे।
इस अवसर पर साहित्यकार डॉ. भावना दीक्षित ‘ज्ञान श्री’ को साहित्य के क्षेत्र में योगदान के लिए सम्मानित किया गया। संस्थापक गणेश श्रीवास्तव ने सभी का वंदन किया। राजेश पाठक ने अपनी विशेष शैली में अतिथियों का परिचय कराया। नवोदित कवयित्री आरती पटेल ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। कवि जी.एल. जैन, निर्मला श्रीवास्तव, उदय भास्कर, डॉ. विनोद श्रीवास्तव और कालीदास ताम्रकार आदि ने अपनी रचनाओं से समाँ बाँध दिया। आकाशवाणी कलाकार लखन रजक सहित डॉ. प्रो. अनिल कोरी व मनोहर चौबे आकाश ने भी शानदार ग़ज़ल पढ़ी। सेवानिवृत्त पूर्व जिला संयोजक अरुण शर्मा व जी.पी. जायसवाल की भी उपस्थिति रही ၊ संस्था के सचिव कवि संगम त्रिपाठी के प्रस्ताव पर पूर्णजीत गुप्ता को संस्था का संयोजक गणेश श्रीवास्तव ‘प्यासा’ ने नियुक्त किया। संचालन गणेश श्रीवास्तव ने किया। आभार प्रदर्शन संगम त्रिपाठी ने किया।

Leave a Reply