कुल पृष्ठ दर्शन : 160

११ रचनाकारों को डाॅ. तिवारी स्मृति सम्मान २९ दिसम्बर को

इन्दौर(म.प्र.) |

वरिष्ठ शिक्षक और लेखक स्व. डाॅ.एस.एन.तिवारी के पुण्य स्मरण दिवस पर रविवार 29 दिसम्बर को इस साल भी साहित्यिक आयोजन किया जा रहा है। इसमें ग्यारह रचनाकारों को सम्मानित किया जाएगा। इस आयोजन के मुख्य अतिथि मनीष वैद्य(चर्चित कहानी संग्रह ‘फुगाटी का जूता’ के लेखक) रहेंगे।
यह आयोजन मध्य भारत हिंदी साहित्य समिति,इंदौर के शिवाजी सभागार में दोपहर ३ बजे से होगा। डाॅ.एस.एन.तिवारी स्मृति समिति के संयोजक मुकेश तिवारी ने बताया कि,मुख्य अतिथि श्री वैद्य के साथ आयोजन में अध्यक्षता श्रीमती सुषमा दुबे (वरिष्ठ साहित्यकार,अध्यक्ष-विचार प्रवाह साहित्य मंच,इंदौर)करेंगी। विशेष अतिथि हरेराम वाजपेयी (वरिष्ठ साहित्यकार,अध्यक्ष- हिंदी परिवार,इंदौर),श्रीमती पदमा राजेंद्र (वरिष्ठ साहित्यकार,अध्यक्ष-वामा साहित्य मंच,इंदौर) एवं गीत दीक्षित (वरिष्ठ पत्रकार,भोपाल) होंगे।
आपने बताया कि,जिन रचनाकारों को सम्मानित किया जाएगा,उनमें कांतिलाल ठाकरे(इंदौर),नरेंद्र मांडलिक,(धार),कमल किशोर दुबे(भोपाल),डाॅ. वसुधा गाडगिल
(इंदौर),श्रीमती अंजू श्रीवास्तव निगम
(देहरादून),श्रीमती सविता मिश्रा अक्षजा
(आगरा),श्रीमती संध्या राय चौधरी(इंदौर), श्रीमती अमर कौर चड्ढा(इंदौर),श्रीमती एकता शर्मा(धार),श्रीमती माधुरी शुक्ला(कोटा)एवं
श्रीमती अदिति सिंह भदौरिया(इंदौर)शामिल हैं। सम्मान समारोह का संचालन अरविंद त्रिवेदी(वरिष्ठ पत्रकार) करेंगे।
इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार मुकेश तिवारी के द्वितीय लघुकथा संग्रह ‘आम के पत्ते’ का विमोचन,लघुकथा संगोष्ठी और लघुकथा पाठ भी होगा। लघुकथा संगोष्ठी में मुख्य अतिथि डाॅ. योगेन्द्र नाथ शुक्ला (वरिष्ठ लघुकथाकार और प्राध्यापक ) होंगे। अध्यक्षता डाॅ. पदमा सिंह करेंगी। विशेष अतिथि श्रीमती मीरा जैन (वरिष्ठ लघुकथाकार)और देवेन्द्र सिंह सिसौदिया (वरिष्ठ लघुकथाकार) रहेंगे।संचालन डाॅ. दीपा मनीष व्यास (वरिष्ठ प्राध्यापक) करेंगी।

Leave a Reply