कुल पृष्ठ दर्शन : 473

प्रथम विजेता बाबूलाल शर्मा – डॉ. पूर्णिमा मंडलोई,द्वितीय स्थान मिला प्रो.शरद खरे-अंशु प्रजापति को

महाकवि गोस्वामी तुलसीदास स्पर्धा परिणाम…..

इंदौर।

हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा आयोजित मासिक स्पर्धा ‘महाकवि गोस्वामी तुलसीदास’ के परिणाम ८ अगस्त को घोषित किए गए हैं। पद्य वर्ग में बाबूलाल शर्मा ‘विज्ञ’ प्रथम विजेता घोषित किए गए हैं,जबकि द्वितीय स्थान प्रो.शरद नारायण खरे ने हासिल किया है। ऐसे ही गद्य में डॉ. पूर्णिमा मंडलोई ने प्रथम एवं अंशु प्रजापति ने द्वितीय स्थान सुरक्षित किया है।
यह जानकारी मंच-परिवार की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन और संस्थापक सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ ने दी। आपने बताया कि,२४ जुलाई २०२० को ‘महाकवि गोस्वामी तुलसीदास’ विषय पर आयोजित इस १७ वीं विशेष स्पर्धा में भी रचनाकारों ने काफी उत्साह दिखाया। सभी मानकों का ध्यान रखते हुए चुनिंदा प्रविष्टियों को प्रकाशन में लिया गया। तत्पश्चात उत्कृष्टता अनुसार निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर पद्य विधा में रचनाशिल्पी बाबूलाल शर्मा ‘विज्ञ’ को (रचना-तुलसी नभ के चंद्र सम) पहला एवं प्रो. खरे (मप्र) को (रचना-महाकवि तुलसीदास) को दूसरा विजेता घोषित किया। आपने बताया कि,इसी पद्य वर्ग में तीसरा यानि विशेष स्थान अख्तर अली अली शाह अनन्त(मप्र) को प्राप्त हुआ है।
श्रीमती अर्चना जैन ने बताया कि,स्पर्धा में गद्य के अन्तर्गत डॉ. मंडलोई (मप्र)ने इस बार भी जीत प्राप्त की है। इनकी रचना ‘जीने की कला’ प्रथम आई है। गद्य में ही द्वितीय स्थान पर अंशु प्रजापति(उत्तराखंड) की रचना ‘तुलसीदास औऱ रामराज्य’ विजेता बनी है, जबकि योगेन्द्र प्रसाद मिश्र (जे.पी. मिश्र, बिहार) को विशेष स्थान प्राप्त हुआ है।
संयोजक सम्पादक प्रो. डॉ. सोनाली सिंह एवं प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने सभी विजेताओं और सहभागियों को हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Leave a Reply