कुल पृष्ठ दर्शन : 219

You are currently viewing जयपुर बाल साहित्य सम्मान:अब प्रस्ताव १५ अप्रैल तक

जयपुर बाल साहित्य सम्मान:अब प्रस्ताव १५ अप्रैल तक

जयपुर (राजस्थान)।

आज की बाल्य पीढ़ी महापुरुषों की पराक्रम गाथाओं को याद रखे, सहेजे और उत्प्रेरित हो, इस उद्देश्य से जयपुर साहित्य संगीति ने ऐसे कुछ महायौद्धाओं (राजस्थान) के नाम पर बाल साहित्य सम्मान पुरस्कार की योजना प्रारम्भ की है, जिसमें बाल साहित्य की विभिन्न विधाओं में सम्मान शील्ड एवं सम्मान-पत्र राष्ट्रीय स्तर पर प्रति वर्ष दिया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव प्राप्त करने की अंतिम तारीख अब १५ अप्रैल २०२३ तक रहेगी।
जयपुर साहित्य संगीति के संयोजक अरविंद कुमार संभव के अनुसार यह सम्मान उन लेखकों को दिया जाएगा, जो केवल इसी विधा में सतत् लिखते आए हैं और न्यूनतम ३ पुस्तकें इस विधा में आ चुकी हैं। उपरोक्त अर्हताओं वाले किसी भी लेखक का नाम पूर्ण साहित्यिक परिचय के साथ व्हाट्सएप (९३५२३०९१४०) पर प्रेषित कर सकते हैं।
आपने बताया कि, जयपुर बाल साहित्य सम्मान वर्ष २०२३ हेतु प्रस्ताव-बप्पा रावल बाल साहित्य सम्मान (बाल गीत संग्रह हेतु), राणा हम्मीर बाल साहित्य सम्मान (बाल कहानी संग्रह पर), महाराजा सूरजमल बाल साहित्य सम्मान (विज्ञान कथा संग्रह पर), मेजर शैतान सिंह बाल साहित्य सम्मान (कार्टून कथाओं पर) एवं राणा सांगा बाल साहित्य सम्मान (धार्मिक बोध कथा संग्रह पर) निमित्त भेजा जा सकता है।

Leave a Reply