कुल पृष्ठ दर्शन : 158

You are currently viewing डॉ.पांडेय गद्य में प्रथम तो लालचंद यादव बने पद्य में पहले विजेता

डॉ.पांडेय गद्य में प्रथम तो लालचंद यादव बने पद्य में पहले विजेता

‘हिंदी दिवस’ विशेष स्पर्धा के परिणाम घोषित-छग,राजस्थान और महाराष्ट्र के रचनाशिल्पी भी जीते

इंदौर।

हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा रचनाकारों के हौंसले और लेखन की श्रेष्ठता के लिए सतत स्पर्धा का क्रम जारी है। इसके अंतर्गत ‘हिंदी दिवस’ विशेष स्पर्धा के परिणाम १३ अक्टूबर को जारी किए गए हैं। इसमें गद्य विधा में डॉ.धाराबल्लभ पांडेय ‘आलोक’ (उत्तराखण्ड) प्रथम और लालचंद यादव(उत्तरप्रदेश)पद्य में पहले विजेता बने हैं।
यह जानकारी मंच की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने दी। आपने बताया कि,’हिंदी दिवस'(१४ सितम्बर)के लिए कराई गई इस स्पर्धा में लगभग ८० प्रविष्टी प्राप्त हुई। रचना शिल्पियों की सहभागिता,प्रक्रिया,पूर्णता और उत्कृष्ट भाव अनुरूप ४८ रचनाओं को ही मंच पर प्रदर्शित किया गया। तत्पश्चात निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर चयन करके पद्य वर्ग में डॉ.धाराबल्लभ पांडेय ‘आलोक’ (भारतमाता की बिंदी है हमारी हिंदी) को प्रथम,छत्तीसगढ़ से अनिता मन्दिलवार(हिन्दी के प्रचार और विस्तार में सोशल मीडिया की भूमिका) को द्वितीय तथा राजस्थान से वरिष्ठ रचनाशिल्पी राजकुमार जैन ‘राजन’ (हिन्दी हमारी भाषा है,इस पर अभिमान करें)को तीसरा विजेता घोषित किया है।
सुश्री दुबे के अनुसार ऐसे ही पद्य में भी ३ विजेता चुने गए हैं। निर्णायक ने उत्तरप्रदेश के लालचंद यादव(हिन्दी को अपनाकर देखो)को प्रथम स्थान दिया है,तो उत्तरप्रदेश से शशांक मिश्रा ‘भारती'(अपनी बात) दूसरे एवं महाराष्ट्र से नताशा गिरी(हिन्दी का अभिमान)ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।
सुश्री दुबे ने बताया कि वेबसाइट के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ एवं संयोजक-सम्पादक डॉ.सोनाली सिंह ने सभी विजेताओं और सहभागियों को विजेता बनने पर हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई देते हुए सक्रिय सहभागिता के लिए धन्यवाद व्यक्त किया है।

Leave a Reply