कुल पृष्ठ दर्शन : 261

You are currently viewing रात तक सराहा गया विराट कवि सम्मेलन

रात तक सराहा गया विराट कवि सम्मेलन

नोरोजाबाद-उमरिया(मप्र)।

६ नवम्बर को नोरोजाबाद में विश्व संभ्रांत समाज एवं लोक संचेतना फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में शानदार काव्य पाठ हुआ, जिसका उपस्थित प्रबुद्ध श्रोताओं ने रात्रि ११ बजे तक भरपूर आनंद उठाया।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नोरोजाबाद कॉलिरी के व्यक्तिगत प्रबंधक प्रहलाद कुमार गुमास्ता ने की। मुख्य अतिथि के रुप में नगर पंचायत नोरोजाबाद की अध्यक्षा श्रीमती कुशल सिंह रहीं। प्राथमिक संचालन वीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने तथा कवि सम्मेलन का संचालन प्रख्यात कवि, समाज के विश्व सचिव एवं फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शिव शरण श्रीवास्तव ‘अमल’ ने किया।
सम्मेलन में श्याम कृष्ण मिश्रा, बलराम प्रसाद द्विवेदी, शंभू सोनी ‘पागल’, शिवानंद पटेल, अनंत उपाध्याय, भूपेंद्र त्रिपाठी, शरद जैसवाल, श्रीमती मधु गौतम आदि ने कविता पाठ किया। सम्मेलन के प्रारंभ में सेवानिवृत शिक्षक राजाराम चौहान ने बाँसुरी से सरस्वती वंदना प्रस्तुत करके कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए। अध्यक्ष एवं मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए हर साल ऐसे कार्यक्रम किए जाने की मंशा व्यक्त की।
कार्यक्रम के मुख्य सूत्रधार वीरेन्द्र कुमार मिश्रा रहे। समाज के राष्ट्रीय सचिव बलराम प्रसाद द्विवेदी ने आभार प्रदर्शन किया |

Leave a Reply