कुल पृष्ठ दर्शन : 656

You are currently viewing साहित्यकार अजय जैन विकल्प’ को मिलेगा दिल्ली में ‘कबीर कोहिनूर सम्मान-२०२४’

साहित्यकार अजय जैन विकल्प’ को मिलेगा दिल्ली में ‘कबीर कोहिनूर सम्मान-२०२४’

इन्दौर (मप्र)।

साहित्यकार, जमीनी पत्रकार और सम्पादक (हिन्दीभाषा डॉट कॉम) अजय जैन ‘विकल्प’ को ‘कबीर कोहिनूर सम्मान २०२४’ के लिए चयनित किया गया है। हिन्दी सेवार्थ और उत्कृष्ट लेखन से सामाजिक मुद्दों को प्रमुखता से उठाने के लिए यह सम्मान २५ फरवरी को नई दिल्ली में नामी हस्तियों द्वारा भेंट किया जाएगा।
लोकप्रिय हिन्दी मंच की सह-सम्पादक श्रीमती अर्चना जैन ने बताया कि, महान संत श्री सद्गुरु कबीर साहेब के महापरिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में यह सम्मान समारोह नई दिल्ली में सतगुरु कबीर आश्रम सेवा संस्थान (बड़ी खाटू नागौर राजस्थान) के महंत भारत भूषण महंत डॉ. नानकदास महाराज के नेतृत्व में आयोजित होगा, जिसमें उद्बोधन सहित कबीर पद्य गायन, नाट्य कला प्रदर्शन, पत्रिका लोकार्पण और चयनित सेवियों का सम्मान किया जाएगा। वरिष्ठ साहित्यकार (असाधारण व्यक्तियों की सूची) श्रेणी में उक्त सम्मान देने हेतु श्री जैन का निःशुल्क चयन भारतभर से प्राप्त करीब ४०० आवेदनों में से किया गया है।
साहित्य अकादमी, मप्र से अभा नारद मुनि पुरस्कार प्राप्त तथा वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे श्री जैन ने सम्मान हेतु
डॉ. अभिषेक कुमार (कार्यक्रम समन्वयक एवं संयोजक और मुख्य प्रबंध निदेशक-दिव्य प्रेरक कहानियाँ मानवता अनुसंधान केंद्र) का हृदय तल से आभार व्यक्त किया है।
मंच की संयोजक प्रो.डॉ. सोनाली सिंह, मार्गदर्शक डॉ. एम.एल. गुप्ता ‘आदित्य’, परामर्शदाता डॉ.पुनीत द्विवेदी (मप्र), विशिष्ट सहयोगी एच. एस.चाहिल एवं प्रचार प्रमुख श्रीमती ममता तिवारी ‘ममता’ (छग) ने इस हेतु हर्षित होकर शुभकामनाएँ दी हैं।