कुल पृष्ठ दर्शन : 167

साहित्यकार रिखबचन्द राँका ‘कल्पेश’ अब एशिया अवार्ड-2019 से सम्मानित

नई दिल्ली।

अमीर‌ सत्य फाउंडेशन की ओर से २१ जुलाई २०१९ को नई दिल्ली के लाजपत सभागृह में एशिया अवार्ड-२०१९ समारोह आयोजित किया गया‌। इसमें महापौर आदि विशिष्ट अतिथियों ने लेखक रिखबचन्द राँका ‘कल्पेश’ को साहित्य और समाजसेवा में उल्लेखनीय योगदान के‌ लिए एशिया अवार्ड-२०१९ से सम्मानित किया गया।
शाम को हुए इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में विशेष मुकाम हासिल करने वाली करीब १०५ विशिष्ट प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। समारोह में भारतवर्ष के अलावा इटली, मलेशिया,ईरान से भी प्रतिनिधियों ने शिरकत की। फाउण्डेशन की राष्ट्रीय अध्यक्षा अमन लवली मोंगा ने बताया कि आयोजन में साहित्य,पत्रकारिता,समाजसेवा,शिक्षा,कला, नृत्य,अभिनय‌,उद्यम,कृषि,फैशन व अन्य क्षेत्र में अपने मन,लगन और हिम्मत से विशेष मुकाम हासिल करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि संजय विनायक जोशी (फॉर्मल नेशनल ऑर्गेनाइजेशन चीफ मिनिस्टर) सहित विशिष्ट अतिथि श्रीमती अंजू कमल कांत(महापौर- ईस्ट दिल्ली),श्रीमती सुनीता कांगड़ा (महापौर -साउथ दिल्ली),अति विशिष्ट अतिथि श्रीमती रचना आर. कॉलरा एवं राज खान द्वारा रिखबचन्द राँका ‘कल्पेश'(जयपुर-राजस्थान) को शिक्षा,साहित्य तथा समाजसेवा में उल्लेखनीय योगदान के‌ लिए यह सम्मान प्रदान किया गया। इस अवसर‌ पर राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय कई प्रतिभावान विभूतियाँ उपस्थित थी। मंच संचालन श्री हिदायत ने किया।
ज्ञात हो कि स्वभाव से बेहद विनम्र और हिंदी लेखन में कुशल कल्पेश को पहले भी सम्मान मिल चुके हैं। इस उपलब्धि पर आपको हिंदीभाषा डॉट कॉम (www.hindibhash aa.com)परिवार ने शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply