कुल पृष्ठ दर्शन : 315

You are currently viewing हिंदी पखवाड़े में कराई प्रतियोगिताएं

हिंदी पखवाड़े में कराई प्रतियोगिताएं

टीकमगढ़ (मप्र)।

राष्ट्रभाषा प्रचार समिति जिला इकाई टीकमगढ़ द्वारा रविवार को विद्यालयीन छात्र-छात्राओं के लिए भगवान महावीर बाल संस्कार केंद्र में जिला स्तरीय प्रतिभा प्रोत्साहन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसके अंतर्गत वाद-विवाद, चित्रांकन स शब्दांकन, काव्य पाठ आदि गतिविधि हुई, जिसमें सबने खूब उत्साह से सहभागिता की।
इस अवसर पर समिति द्वारा जिले के प्रथम प्रशासक रहे मिथिला प्रसाद गोस्वामी की स्मृति में साहित्य अकादमी से छत्रसाल पुरस्कार प्राप्त साहित्यकार राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ को श्री मिथिला सम्मान-२०२३’ से सम्मानित किया गया। स्पर्धाओं में ८ शासकीय और अशासकीय शालाओं के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
प्रतियोगिता में अंशिका भौडेले और कुमारी महक मिश्रा ने प्रथम, दीक्षा गौतम और कुमारी शुभी यादव ने द्वितीय और ऋषि जैन और सृष्टि तोमर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
सभी प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय विजेता छात्र-छात्राओं को नगद राशि, स्मृति चिन्ह और प्रमाण-पत्र देकर समिति द्वारा सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर छात्र-छात्राओं के प्रोत्साहन हेतु मंच पर आनन्द गोस्वामी, डॉ. सुनीत जैन, कौशल किशोर भट्ट, श्रीमती रश्मि गोइल आदि उपस्थित रहे।
कार्यक्रम व प्रतियोगिताओं का संचालन वीरेन्द्र चंसौरिया, राजीव नामदेव और डॉ. विनीता नाग द्वारा किया गया।