कुल पृष्ठ दर्शन : 388

You are currently viewing हिंदी साहित्याधिवेशन में सम्मान संग हुआ कवि सम्मेलन

हिंदी साहित्याधिवेशन में सम्मान संग हुआ कवि सम्मेलन

मुम्बई (महाराष्ट्र)।

पूर्वांचल मानस मंडल व श्री राम सेवा समिति द्वारा आयोजित ‘वसंतोत्सव २०२४’ के अन्तर्गत १७-१८ फरवरी को वसई पूर्व के कामन रोड स्थित श्रीराम मन्दिर में राष्ट्रीय हिंदी साहित्य अधिवेशन हुआ। इसमें वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. श्रीभगवान तिवारी को ‘शब्द साधक सम्मान’ तथा हस्ताक्षर संस्था को ‘साहित्य सेवा सम्मान’ से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर नीलिमा दुबे- पाण्डेय कृत ‘धनक नीलिमा’, रामस्वरूप साहू कृत ‘बदल रहा परिवेश’ व ‘श्रेयस्कर’ पत्रिका का विमोचन किया गया। कार्याध्यक्ष डाॅ. सागर त्रिपाठी के सानिध्य में विभिन्न सत्रों की अध्यक्षता वरिष्ठ कवि मुरलीधर पाण्डेय, डाॅ. कृपा शंकर मिश्र व निडर जौनपुरी ने की। अधिवेशन में जौनपुर, शाहजहांपुर तथा नागपुर आदि शहरों के साहित्यकारों ने उपस्थिति दर्ज कराई। अतिथियों में सौ. जयमाला सिंह, डाॅ. मुकेश कबीर, दिनेश म्हात्रे व शिव दत्त अक्स आदि उपस्थित रहे।
वरिष्ठ साहित्यकार हौशिला प्रसाद अन्वेषी, रामकृष्ण सहस्त्रबुद्धे, अलका जैन, रेखा किंगर रोशनी, डाॅ. कनकलता तिवारी के संग उभरते कवियों रचना हिरन, परमिता षडंगी, अरूण मिश्र, रामबाबू शुक्ल, श्रुति भट्टाचार्य और सुमंगला सुमन व भारत दुबे आदि ने भी प्रस्तुति दी।

संचालन क्रमशः सदाशिव चतुर्वेदी, डाॅ. राज बुंदेली, उमेश मिश्र, डाॅ. इंदु अजनबी व अल्हड़ असरदार ने किया।