कुल पृष्ठ दर्शन : 183

You are currently viewing हौंसलों से भरपूर रचनाएँ पढ़ी कवियों ने

हौंसलों से भरपूर रचनाएँ पढ़ी कवियों ने

इंदौर(मप्र)।

काव्य ग़ज़ल भारत वर्ष समूह पर ऑनलाइन काव्यगोष्ठी का आयोजन किया गया। कवियों ने ऑडियो-वीडियो और टंकण रचनाएँ भेज कर काव्यपाठ में भाग लिया। विभिन्न विधाओं में उत्कृष्ट लेखन लिए कवि और कवियित्रीयों ने हौंसले से भरपूर कविता पाठ कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।
संसार में फैली महामारी की समाप्ति हेतु सर्वधर्म प्रार्थना के साथ गोष्ठी की शुरुआत हुई। मुख्य अतिथि पेटलावद के शिशु रोग विशेषज्ञ एवं लेखक डाॅ. अखिलेश सोराड़ा ने महामारी में संयम और सुरक्षा के सभी मापदंड अपनाने की अपील की। आपने अपने लेख के माध्यम से आपदा को अवसर में बदलने वाले तथाकथित लोभी प्रवृत्ति के लोगों पर तीखा कटाक्ष किया।
गोष्ठी संचालक जितेन्द्र शिवहरे ने बताया कि,मुजफ्फरपुर की नीतू सिंह, भोपाल की आरती गेहलोद,अशोकनगर की अंकिता जैन,पटना की श्वेता सिन्हा,इंदौर की मुस्कान राज तथा जितेन्द्र शिवहरे ने काव्यपाठ किया।
अधिवक्ता अनुराधा ‘अनु'( दुर्ग) ने ‘आठ बजते ही तुमको जगा जाएंगे’
सुनाई तो मुस्कान राज ने ‘यहां गई, मैं वहां गई..’ सुनाई। आभार आला चौहान ने माना।

Leave a Reply