कुल पृष्ठ दर्शन : 233

‘गणतंत्र दिवस’ स्पर्धा:डाॅ. मधुकर राव व सुरेश चन्द्र ‘सर्वहारा रहे प्रथम

इंदौर।

हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा आयोजित स्पर्धा ‘गणतंत्र दिवस स्पर्धा’ के परिणाम २१ फरवरी को घोषित कर दिए गए हैं। इसमें सर्वश्री डाॅ. मधुकर राव लारोकर ‘मधुर’ (गद्य) तथा सुरेश चन्द्र ‘सर्वहारा’ (पद्य) को प्रथम विजेता बनने का अवसर प्राप्त हुआ है।
मंच-परिवार की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि,२६ जनवरी को ‘गणतंत्र दिवस’ पर आयोजित इस विशेष स्पर्धा में अनेक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई। सभी मानकों का ध्यान रखते हुए नियमानुसार चुनिंदा को ही प्रकाशन में लिया गया। इसके अन्तर्गत रचना शिल्पियों की सहभागिता तथा उत्कृष्टता अनुसार निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर गद्य (विधा) में प्रथम पुरस्कार के लिए डाॅ. मधुकर राव लारोकर ‘मधुर’ (महाराष्ट्र-आलेख) तथा सुरेश चन्द्र ‘सर्वहारा’(राजस्थान-पद्य)को चुना है।
आपने बताया कि,पद्य में ही द्वितीय डॉ. एन.के. सेठी(राजस्थान) एवं जीवनदान चारण ‘अबोध'(राजस्थान)ने तृतीय स्थान हासिल किया है।
सुश्री दुबे ने बताया कि,सभी विजेताओं और सहभागियों को पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ एवं संयोजक सम्पादक प्रो. डॉ.सोनाली सिंह ने भी हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई दी है। स्पर्धा में सक्रिय सहभागिता के लिए सभी का धन्यवाद भी व्यक्त किया है।

Leave a Reply