कुल पृष्ठ दर्शन : 25

You are currently viewing काव्य गोष्ठी में बही रचनाओं की फागुनी बयार

काव्य गोष्ठी में बही रचनाओं की फागुनी बयार

जबलपुर (मप्र)।

सशक्त हस्ताक्षर की २३वीं कवि गोष्ठी सानंद श्री जानकी रमण महाविद्यालय में हुई।संस्थापक गणेश श्रीवास्तव ने शब्दों से अतिथियों, माँ सरस्वती के पुत्र-पुत्रियों और कविगणों का हार्दिक अभिनंदन किया। मुख्य अतिथि श्रीमती आनंद ज्योति पाठक (पूर्व सशक्तिकरण अधिकारी) रहीं। अध्यक्षता आचार्य डॉ. हरिशंकर दुबे ने की।
गोष्ठी में विशिष्ट अतिथि राजेन्द्र मिश्रा, डॉ. अभिजात कृष्ण त्रिपाठी, कविवर केशरी प्रसाद पाण्डेय, सारस्वत अतिथि राजेश पाठक और शिक्षाविद रत्ना श्रीवास्तव की गरिमामय उपस्थिति रही। इस अवसर पर हस्ताक्षर द्वारा श्रीमती पाठक और सहयोग प्रदाता केशरी प्रसाद पाण्डेय को मान-पत्र, शाल, श्रीफल से समादरित किया गया।
गोष्ठी का आगाज कालीदास ताम्रकार काली ने बसंत के ऊपर भाव भरी कविता से किया। अभय तिवारी ने शानदार गीत प्रस्तुत किया। कुंजीलाल चक्रवर्ती निर्झर, राजेन्द्र मिश्रा, बालमुकुन्द्र लखेरा, श्री पाण्डेय और लखन रजक ने भी समाँ बाँध दिया। सलाहकार कवि संगम त्रिपाठी और प्रकाश सिंह ठाकुर ने वातावरण बासंती बना दिया। इन्द्रसिंह राजपूत, दीनदयाल तिवारी, अमर सिंह वर्मा, जयप्रकाश श्रीवास्तव, वैशाली वर्मा, आरती पटेल और निर्मला तिवारी आदि ने भी अपनी प्रभावपूर्ण प्रस्तुति से सभी का अंतःकरण छू लिया तो तरूणा खरे ने तरन्नुम में बासंती रंग में रंगे सुंदर दोहे प्रस्तुत किए।

संचालन गणेश श्रीवास्तव और डॉ. मुकुल तिवारी ने किया। आभार प्रदर्शन गुलजारी लाल जैन ने किया।