कुल पृष्ठ दर्शन : 2

You are currently viewing ‘तूलिका के रंग’ में २ पुस्तक विमोचित

‘तूलिका के रंग’ में २ पुस्तक विमोचित

इंदौर (मप्र)।

शुभ संकल्प समूह व स्टेट प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में संस्था भावांजलि समूह के सहयोग से इंदौर के ऐतिहासिक गांधी हॉल स्थित अभिनव कला समाज में ‘तूलिका के रंग’ शीर्षक पर रंगा-रंग फाग उत्सव आयोजित किया गया। इसमें पुस्तक विमोचन और होली गीत का प्रस्तुतिकरण भी हुआ।
कार्यक्रम निर्देशिका डॉ. सुनीता श्रीवास्तव ने बताया कि, मुख्य अतिथि नीदरलैंड से वरिष्ठ प्रवासी भारतीय साहित्यकार डॉ. ऋतु शर्मा पांडे ‘नन्नन’, कार्यक्रम अध्यक्ष वरिष्ठ साहित्यकार व साहित्य अकादमी मप्र के निदेशक डॉ. विकास दवे एवं स्टेट प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल रहे। मुख्य आकर्षण लोक नृत्य और लोक गीत की प्रस्तुति ने सभी श्रोताओं का हृदय जीत लिया। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा पुस्तक ‘स्वयंसिद्धा’ (साझा संकलन) और डॉ. पांडे ‘नन्नन द्वारा रचित ‘नीदरलैंड की लोक कथाएं’ पुस्तक का विमोचन किया गया। समारोह में प्रदेश के कई साहित्यकारों व पत्रकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिसमें हरेराम वाजपेयी, प्रवीण जोशी, आचार्य वेदिका श्रीवास्तव, गायत्री शर्मा, मधुलिका सक्सेना, डॉ. सुरेखा भारती व डॉ. प्रभु चौधरी प्रमुख रहे। कार्यक्रम में राष्ट्रीय शिक्षा संचेतना संस्था के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. चौधरी व राष्ट्रीय सचिव संगीता केसवानी द्वारा डॉ. दवे व डॉ. शर्मा को सम्मानित किया गया। विभा जैन ने डॉ. शर्मा की पुस्तक में से एक कथा ‘तीन सोने के बाल’ का वाचन किया।

संचालन का कार्यभार विभा भटोरे, भावना बर्वे व मंडली द्वारा संभाला गया। आभार प्रदर्शन डॉ. श्रीवास्तव ने किया।