कुल पृष्ठ दर्शन : 329

‘मातृ दिवस’ स्पर्धा में डॉ.सिंघल,नताशा गिरी एवं ओमप्रकाश क्षत्रिय बने विजेता

इंदौर।

हिन्दीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा आयोजित स्पर्धा ‘मातृ दिवस’ विशेष के परिणाम ३० मई को घोषित कर दिए गए हैं। सर्वश्री डॉ.शशि सिंघल,नताशा गिरी,शिवानन्द सिंह ‘सहयोगी’,निर्मल कुमार शर्मा,बोधनराम निषादराज और ओमप्रकाश क्षत्रिय इसमें अलग-अलग वर्ग में विजेता बने हैं।
मंच की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने बताया कि,१२ मई २०१९ को ‘मातृ दिवस’ पर आयोजित इस विशेष स्पर्धा में ७५ से अधिक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई। तपश्चात सही का ध्यान रखते हुए प्रकाशन में ६० को लिया गया। रचनाशिल्पियों की सहभागिता तथा उत्कृष्टता अनुसार निर्णायक ने विभिन्न बिन्दुओं पर चयन पश्चात गद्य विधा में प्रथम पुरस्कार-‘माँ तुझे सलाम’ कॆ लिए डॉ.शशि सिंघल(दिल्ली) को चयनित किया है। इसी प्रकार पद्य विधा में प्रथम पुरस्कार-‘तुझ जैसी एक माँ’ कॆ लिए नताशा गिरी(मुम्बई),द्वितीय पुरस्कार-‘माँ’ हेतु शिवानन्द सिंह ‘सहयोगी’(नवगीत)एवं तृतीय पुरस्कार-‘रूतों में बहारा माँ’ रचना कॆ लिए निर्मल कुमार शर्मा का चयन किया है। सुश्री दुबे ने बताया कि,चतुर्थ पुरस्कार-‘माँ’ हेतु बोधनराम निषादराज(दोहा)विजेता बने हैं,तो विधा लघुकथा में ‘माँ’ कॆ सृजन पर ओमप्रकाश क्षत्रिय(मध्यप्रदेश)को प्रथम विजेता घोषित किया गया है।
पोर्टल के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ एवं संयोजक सम्पादक डॉ.सोनाली सिंह ने सभी विजेताओं और सहभागियों को हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई देने कॆ साथ ही सहभागिता के लिए भी धन्यवाद व्यक्त किया है। साथ ही आगामी स्पर्धाओं में भी सभी से और सक्रिय सहभागिता निभाने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply