कुल पृष्ठ दर्शन : 262

You are currently viewing सम्मान किया, ‘एक नई उम्मीद’ लघुकथा संग्रह लोकार्पित

सम्मान किया, ‘एक नई उम्मीद’ लघुकथा संग्रह लोकार्पित

भोपाल (मप्र)।

लघुकथा शोध केन्द्र समिति (भोपाल) द्वारा अखिल भारतीय लघुकथा सम्मेलन एवं अलंकरण समारोह राज्य संग्रहालय भोपाल में रबीन्द्रनाथ टैगोर विवि एवं वनमाली सृजन पीठ (भोपाल) के सहयोग से १८ जून को स्व. पंडित माधवराव सप्रे की जयंती स्मृति में हुआ। इस मौके पर रचनाकारों को सम्मानित किया गया।
लघुकथा शोध केंद्र खरगोन के जिला संयोजक व राष्ट्रीय समन्वयक विजय जोशी ‘शीतांशु’ ने बताया कि, इस अवसर पर साहित्य अकादमी मप्र से प्रथम कृति पांडुलिपि अनुदान राशि प्राप्त श्रीमती सारिका जोशी के लघुकथा संग्रह ‘एक नई उम्मीद’ का विमोचन अकादमी निदेशक विकास दवे द्वारा किया गया।
लघुकथा शोध केन्द्र समिति द्वारा स्व. सप्रे की स्मृति में केन्द्र की निदेशक कांता रॉय एवं समस्त इकाईयों द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में प. माधवराव सप्रे स्मृति अखिल भारतीय लघुकथा अलंकरण से डॉ. श्यामसुंदर दीप्ति को सम्मानित किया गया, साथ ही अन्य सम्मान से प्रताप सिंह सोढ़ी, प्रो. बी.एल. आच्छा, श्रीमती अन्तरा करवड़े, श्रीमती ज्योति जैन सहित सतीश राठी, डॉ. नीना छिब्बर, श्रीमती मीना गोदरे आदि को भी सम्मानित किया गया।

मनीष कुमार पाटीदार, कांता राय और हरिवल्लभ शास्त्री आदि ने लघुकथा पाठ भी किया। संचालन सत्रवार घनश्याम मैथिल, मोहमद इकबाल सिद्दीकी व डॉ. गिरिजेश सक्सेना ने किया।

Leave a Reply