कुल पृष्ठ दर्शन : 586

You are currently viewing सम्मान-पुरस्कार-२०२३ हेतु प्रविष्टियाँ-अनुशंसाएँ आमंत्रित

सम्मान-पुरस्कार-२०२३ हेतु प्रविष्टियाँ-अनुशंसाएँ आमंत्रित

नोएडा (उप्र)।

इंडिया नेटबुक्स, बीपीए फ़ाउंडेशन और अनुस्वार के संयुक्त तत्वावधान में पं. भगवती प्रसाद अवस्थी की जयंती पर मार्च में चयनित रचनाकारों को सम्मानित किया जाना है। इस हेतु वर्ष २०२३ के लिए सम्मान एवं पुरस्कारों हेतु ३१ दिसम्बर तक प्रविष्टियाँ-अनुशंसाएँ आमंत्रित की गई हैं।
चयन-आयोजन समिति की ओर से नरेंद्र कुमार सिंह (98106 47739) ने बताया कि, शिखर सम्मान (हिंदी के क्षेत्र में आजीवन विशेष योगदान) सहित वेद व्यास सम्मान, वागीश्वरी सम्मान, विशिष्ट क्षेत्रों में प्रवीणता एवं आजीवन योगदान के लिए आचार्य केशव देव शास्त्री साहित्य विभूषण सम्मान (आजीवन साहित्यिक योगदान), मन्नू लाल अवस्थी साहित्य विभूषण (हिंदी शिक्षा एवं संगठन), आनंदी देवी साहित्य विभूषण सम्मान (बहु विधागत श्रेष्ठता), भगवती प्रसाद अवस्थी साहित्य विभूषण सम्मान (बाल साहित्य, सृजन एवं प्रसार), पुष्पा देवी साहित्य विभूषण सम्मान (प्रवासी हिंदी साहित्य के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान) हेतु आवेदन करना है। इसके अलावा गोविंद प्रसाद अनल साहित्य विभूषण सम्मान (पत्रिका एवं पत्रकारिता), साहित्य भूषण सम्मान एवं विधागत प्रवीणता के आधार पर-सियाराम व्यंग्य भूषण सम्मान (व्यंग्य), कालीचरण मिश्रा साहित्य भूषण सम्मान (कहानी एवं उपन्यास) और भागीरथी देवी साहित्य भूषण सम्मान (कथेतर) आदि भी दिए जाएंगे।
आपने बताया कि, रचनाकर्म के आधार पर युवा रत्न, बाल रत्न, कथा रत्न-उपन्यास और समाज रत्न सम्मान आदि सम्मान भी दिए जाएंगे।प्रविष्टि ई-मेल (inbawards@gmail.com) पर ही स्वीकार की जाएगी। यह सम्मान-पुरस्कार मार्च में दिल्ली में एक विशेष समारोह में भेंट किए जाएँगे।