कुल पृष्ठ दर्शन : 114

You are currently viewing ‘हिंदी दिवस’ पर नन्हें कांधों की प्रस्तुतियों ने किया भाव-विभोर

‘हिंदी दिवस’ पर नन्हें कांधों की प्रस्तुतियों ने किया भाव-विभोर

मुम्बई (महाराष्ट्र)।

विट्टी अंतरराष्ट्रीय विद्यालय (मलाड़) इस बार ‘हिंदी दिवस’ के शुभ अवसर पर भाषा, साहित्य और संस्कृति का अप्रतिम सेतु बना। मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध कवियित्री व कुशल मंच संचालक डॉ. वर्षा महेश ‘गरिमा’ ने नन्हें बच्चों के नाटक को देखा और खूब सराहा।
‘हिंदी दिवस’ पर गुरुवार को संस्था के प्राथमिक विभाग द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसमें संचालन से धन्यवाद ज्ञापन तक की संपूर्ण जिम्मेदारी नन्हें कांधों ने बखूबी निभाई। कार्यक्रम की शुरूआत माँ शारदे को समर्पित श्लोकों से हुई। तत्पश्चात नमोकार मंत्र और हिंदी का प्रचार-प्रसार करता
बेहतरीन हिंदी नाटक ‘अपनी भाषा अपना गौरव’ की प्रस्तुति अतिथि को भाव-विभोर कर गई। इसमें महाकवि तुलसीदास के बोल तो दूसरी तरफ संत कबीर के अनमोल दोहे रहे। अंतिम प्रस्तुति में बाल कवि सम्मेलन और विविधता में एकता दर्शाता समूह नृत्य शानदार रहा। लगभग २ घंटे की अवधि का यह कार्यक्रम मंजे हुए रंगमंच की तरह अपनी आभा बिखेरता रहा। इस कार्यक्रम की सफलता के असली नायक नेपथ्य में खड़े सभी हिंदी शिक्षक रहे, जिन्होंने अथक प्रयास द्वारा अंग्रेजी विद्यालय के विहान में हिंदी माध्यम का इंद्रधनुष उकेर दिया।

अतिथि के रूप में आमंत्रित करने हेतु ‘गरिमा’ ने कंचन तिवारी और प्राचार्या सोनिया राणा का हृदय से धन्यवाद व्यक्त किया।