कुल पृष्ठ दर्शन : 208

You are currently viewing कवियित्री अंजुमन मंसूरी ‘आरज़ू’ को महादेवी वर्मा सम्मान,१ नव. को अलंकृत

कवियित्री अंजुमन मंसूरी ‘आरज़ू’ को महादेवी वर्मा सम्मान,१ नव. को अलंकृत

प्रयागराज (उप्र)।

साहित्यिक,सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था गुफ्तगू द्वारा वर्ष २०२० के महादेवी वर्मा सम्मान हेतु सुश्री अंजुमन मंसूरी ‘आरज़ू’ का चयन उनकी साहित्यिक सेवा के लिए किया गया है। यह सम्मान १ नवम्बर २०२० को हिंदुस्तानी एकेडमी की ओर से प्रयागराज में दिया जाएगा।     संस्था के अध्यक्ष इम्तियाज़ अहमद ग़ाज़ी ने बताया कि,संस्था द्वारा प्रतिवर्ष देश के विभिन्न हिस्सों की लब्धप्रतिष्ठित कवियित्रियों को हिंदी के प्रति उनकी सम्बद्धता एवं संलग्नता हेतु  महादेवी वर्मा सम्मान से अलंकृत किया जाता है। इसके लिए संस्था की ओर से पहले उनकी श्रेष्ठ रचनाओं का चयन होता है,उसी आधार पर यह सम्मान छिंदवाड़ा (म.प्र) से सुश्री अंजुमन मंसूरी ‘आरज़ू’ के अतिरिक्त राजकांता राज (पटना),ममता वाजपेई (मप्र),मणि बेन द्विवेदी(बेंगलुरु),ममता कालड़ा(पंजाब),प्रीति वर्मा (हिमाचल प्रदेश),डॉ. भारती वर्मा (देहरादून), डॉ. रेनू अग्रवाल (हैदराबाद),सीमा गर्ग ‘मंजरी’ (मेरठ),डॉ. मीना कुमारी परिहार (पटना) एवं अरुणा झा (बिहार) को दिया जाएगा ।
      गौरतलब है कि,हिंदीभाषा डॉट कॉम (www.hindibhashaa.com)की वरिष्ठ सक्रिय रचनाशिल्पी सुश्री मंसूरी शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में शिक्षक के पद पर पदस्थ होते हुए लंबे समय से साहित्य जगत में सक्रिय भूमिका निभा रही हैं। आपका साहित्य प्रतिष्ठित पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित व आकाशवाणी-दूरदर्शन से प्रसारित होता रहा है। इनकी इस उपलब्धि पर जिले के सभी साहित्यकारों,साहित्यप्रेमियों एवं शिक्षा जगत के शुभचिंतकों ने भी शुभकामनाएं व्यक्त की हैं। 

Leave a Reply