कुल पृष्ठ दर्शन : 190

दीप पर्व पर कराया काव्य पाठ

नागदा (मप्र)।

राष्ट्रीय शिक्षक संचेतना द्वारा राष्ट्रीय ई-संगोष्ठी एवं काव्य पाठ का आयोजन किया गया, जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ वक्ताओं और साहित्यकारों ने भाग लिया। प्रमुख अतिथि विक्रम विश्वविद्यालय(उज्जैन) के हिंदी विभागाध्यक्ष एवं कुलानुशासक प्रो. शैलेंद्र कुमार शर्मा और विशिष्ट वक्ता शिक्षाविद डॉ. शहाबुद्दीन नियाज मोहम्मद शेख(पुणे )थे। संगोष्ठी के विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार राकेश छोकर, (नई दिल्ली)रहे।
संचेतना के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. प्रभु चौधरी ने बताया कि,वरिष्ठ साहित्यकार हरेराम वाजपेयी( इंदौर),डॉ. रश्मि चौबे,डॉ.मुक्ता कौशिक,डॉ. लता जोशी ने विचार व्यक्त किए। अध्यक्षता श्रीमती सुवर्णा जाधव(मुंबई) ने की। दीपोत्सव पर्व पर आयोजित इस पाठ में विशिष्ट अतिथि साहित्यकार श्री वाजपेयी ने दीप गीत प्रस्तुत किया।
दीपोत्सव से जुड़ी कविताएं डॉ. रश्मि चौबे,डॉ. मुक्ता कौशिक,डॉ. जोशी आदि ने प्रस्तुत की।
संस्था का परिचय एवं स्वागत भाषण डॉ. चौधरी ने प्रस्तुत किया। सरस्वती वंदना साहित्यकार सुंदरलाल जोशी ने की। अतिथि परिचय डॉ. रोहिणी डाबरे ने दिया
कार्यक्रम में डॉ. पूर्णिमा कौशिक,राम शर्मा,डॉ. आशीष नायक,डॉ. गरिमा गर्ग,जयश्री अर्जुन आदि प्रतिभागी उपस्थित थे। संचालन डॉ. डाबरे ने किया। आभार प्रदर्शन राष्ट्रीय उप महासचिव डॉ. जोशी(मुंबई) ने किया।

Leave a Reply