कुल पृष्ठ दर्शन : 212

‘बड़े दिन की छुट्टी’ के प्रथम विजेता बने बोधन राम व गीतांजलि वार्ष्णेय

इंदौर(मध्यप्रदेश)।

हिंदीभाषा डॉट कॉम परिवार द्वारा ‘बड़े दिन की छुट्टी’ विशेष स्पर्धा कराई गई थी,जिसके परिणाम १९ जनवरी को घोषित किए गए हैं। इसमें पद्य विधा में बोधन राम ‘निषाद राज’ को एवं गद्य विधा में प्रथम विजेता बनने का सुनहरा अवसर गीतांजलि वार्ष्णेय को मिला है।
मंच की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने यह जानकारी दी। आपने बताया कि, रचनाकारों के सतत हौंसले और हिंदी भाषा में लेखन की श्रेष्ठता के लिए इस लोकप्रिय मंच पर निरन्तर स्पर्धा आयोजन का क्रम जारी है। इसके अंतर्गत ‘बड़े दिन की छुट्टी’ पर आयोजित इस स्पर्धा में कई प्रविष्टी प्राप्त हुई। रचनाशिल्पियों की सहभागिता,प्रक्रिया, पूर्णता और उत्कृष्ट भाव अनुरूप श्रेष्ठ रचनाओं को ही वेबसाइट पर प्रदर्शित किया गया। आपने बताया कि,विभिन्न बिन्दुओं पर इसमें से चयन पश्चात पद्य वर्ग में बोधन राम ‘निषाद राज'(करें गांव की सैर-बहारें-छत्तीसगढ़) को प्रथम स्थान हासिल हुआ है। इसी के अन्तर्गत रश्मि लता मिश्रा(मौज वाले दिन-छत्तीसगढ़)को द्वितीय,प्रेमशंकर नूरपूरिया(हम सब हैं मस्त)को तृतीय एवं हीरा सिंह चाहिल ‘बिल्ले’ (मस्ती सब खूब करेंगें)को चौथे विजेता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
सुश्री दुबे ने बताया कि,इसी प्रकार गद्य विधा में ‘बड़े दिन की छुट्टी और हालात’ की प्रस्तुति पर गीतांजलि वार्ष्णेय ‘गीतू’ (उत्तरप्रदेश)ने प्रथम स्थान सुरक्षित किया तो, ‘ओ दिन’ के लिए उमेश चंद यादव(उत्तरप्रदेश)द्वितीय पर रहे हैं।
सभी विजेताओं को वेबसाइट के संस्थापक-सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ एवं संयोजक-सम्पादक डॉ.सोनाली सिंह ने हार्दिक शुभकामनाएं-बधाई देते हुए धन्यवाद व्यक्त किया है।

Leave a Reply