कुल पृष्ठ दर्शन : 151

You are currently viewing कभी कम न होगी तुम्हारे शब्दों की सुरभि…

कभी कम न होगी तुम्हारे शब्दों की सुरभि…

श्रद्धांजलि:स्व. डॉ. नरेन्द्र कोहली

◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(भारत)-
प्रख्यात साहित्यकार डॉ. नरेन्द्र कोहली के निधन से बहुत दु:ख हुआ। हिंदी साहित्य जगत में उनका विशेष योगदान रहा है। उन्होंने हमारे पौराणिक आख्यानों को आधुनिक परिप्रेक्ष्य में विश्व के समक्ष प्रस्तुत किया। पद्मश्री से सम्मानित श्री कोहली के परिवार और पाठकों के प्रति मेरी शोक संवेदना।

◾प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(भारत)-
सुप्रसिद्ध साहित्यकार नरेंद्र कोहली जी के निधन से अत्यंत दु:ख पहुंचा है। साहित्य में पौराणिक और ऐतिहासिक चरित्रों के जीवंत चित्रण के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति!
◾डॉ.मोहन भागवत(सर संघचालक-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ)-
‘प्रसिद्ध साहित्यकार श्री नरेंद्र कोहली के निधन के दुखद समाचार से हृदय को अतीव दु:ख पहुंचा। कोहली जी ऐसे शब्द योगी थे जिन्होंने अपने लेखन से इस माटी की विरासत और समृद्ध परंपराओं को युगानुकूल संदर्भों में परिभाषित किया। उनके जाने से साहित्य के एक प्राज्ज्वलयमान अध्याय का अंत हो गया है।

◾अमित शाह(केन्द्रीय गृह मंत्री)-
प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ. नरेंद्र कोहली जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूँ। उन्होंने अपनी कालजयी लेखनी से विश्वभर में भारत की पौराणिक संस्कृति का उत्कृष्ट चित्रण प्रस्तुत किया। उनके निधन से साहित्य के एक युग का अंत हो गया। उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ॐ शांति!

◾प्रहलाद सिंह पटेल(केन्द्रीय संस्कृति मंत्री)-
जैसे समुद्र मंथन से अमृत निकला था,इस तरह ही स्व. नरेंद्र कोहली जी ने अपने लेखन से युवा पीढ़ी को प्रसाद दिया। मैं सेतुबंध, सांस्कृतिक मंथन के पुरोधा को नमन और श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।

सौजन्य:वैश्विक हिंदी सम्मेलन,मुम्बई

Leave a Reply