कुल पृष्ठ दर्शन : 217

‘विश्व बाल दिवस’ पर बड़ी स्पर्धा,१७ तक प्रविष्टी का मौका

नवोदितों को जीतने का विशेष मौका……..
इंदौर।

लोकप्रिय मंच हिंदीभाषा डॉट कॉम (पोर्टल) से जुड़े सभी रचनाशिल्पियों (पंजीकृत सदस्य) और नवांकुरों के लिए स्पर्धा का क्रम सतत जारी है। इसी के तहत अब नवीं मासिक स्पर्धा कराई जा रही है। ‘विश्व बाल दिवस’ पर आधारित इस स्पर्धा के लिए किसी भी विधा में अपनी मौलिक रचना १७ नवम्बर २०१९ तक भेज सकते हैं।
परिवार की प्रचार प्रमुख सुश्री नमिता दुबे ने बताया कि लेखकों की लेखनी को अधिक से अधिक आकाश और उत्साह देने के प्रयास में सबके सहयोग अनुसार अब दूसरे वर्ष में सतत नवीं बड़ी स्पर्धा कराई जा रही है।
आप सब जानते ही हैं कि २०(20) नवम्बर को ‘विश्व बाल दिवस’ आ रहा है,इसलिए स्पर्धा उसी पर है। निर्धारित विषय(पं. नेहरु वाला नहीं)के अनुरुप सभी सृजनकर्ताओं से अनुरोध-अपेक्षा है कि अपनी मौलिक,नई और अप्रकाशित श्रेष्ठ रचना (किसी भी विधा में मात्र १) व्यवस्थित प्रविष्टि के रूप में ई-मेल से ही प्रेषित कीजिएगा,तभी स्वीकार्य होगी। मंच से जुड़े वरिष्ठ लेखक-कवि (निर्णायक) द्वारा इनमें से श्रेष्ठ विजेताओं का चयन किया जाकर पुरस्कृत किया जाएगा,साथ ही सही तरीके से भेजी गई हर प्रविष्टी को आकर्षक सम्मान-पत्र प्रेषित(डाक) किए जाएंगे।
आपने सभी रचनाशिल्पियों से विनम्र और जरुरी आग्रह किया है कि रचना सिर्फ हिन्दी भाषा में ही भेजें, और रचना पर स्पष्ट रुप से लिखें:
शीर्षक-
विधा-
विषय-‘विश्व बाल दिवस’
रचनाशिल्पी नाम-
स्पर्धा के लिए-हाँ /नहीं
डाक पता अनिवार्यतः-
सम्पर्क क्र.-
स्पर्धा सम्बन्धी नियमावली मंजूर-हाँ/नहीं
रचना भेजने के लिए अणुडाक-
hindibhashaa@gmail.com
सुश्री दुबे ने पुनः विनम्र अनुरोध किया है कि,किसी भी विधा में अपनी रचना १७ नवम्बर २०१९ तक ही भेजिएगा,अन्यथा रचना को शामिल नहीं किया जा सकेगा। सामग्री सामान्य रुप में सजावट रहित ही स्वीकार्य है। इसमें कोई लिंक,ऑडियो एवं कतरन आदि अस्वीकार होगी। अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क (9770067300 ,7000877196-अजय जैन ‘विकल्प’-संस्थापक-सम्पादक एवं चेतन जी-9165060494)भी कर सकते हैं।

Leave a Reply