कुल पृष्ठ दर्शन : 184

21 वीं शताब्दी में आचार्य विनोबा भावे की प्रासंगिकता पुस्तक विमोचित

वर्धा(महाराष्ट्र)l

महात्‍मा गांधी के १५१ वीं जयंती सप्‍ताह समापन समारोह के उपलक्ष्‍य में महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय और जिला प्रशासन(वर्धा) के संयुक्‍त तत्‍वावधान में गुरूवार को ‘विश्‍व सभ्‍यता के लिए `महात्‍मा गांधी की प्रासंगिकता’ विषय पर अंतरराष्‍ट्रीय ई-संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्थित महाराष्‍ट्र राज्‍य के पशु संवर्धन,दुग्ध व्यवसाय विकास तथा खेल एवं युवक कल्‍याण मंत्री तथा वर्धा जिले के पालक मंत्री सुनील केदार ने इस अवसर पर ‘२१ वीं शताब्दी में आचार्य विनोबा भावे की प्रासंगिकता’ पुस्तक का विमोचन किया। अध्‍यक्षता विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल ने की। मंच पर जिलाधिकारी विवेक भीमनवार,प्रतिकुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद शुक्‍ल,प्रतिकुलपति प्रो. चंद्रकांत रागीट एवं जय महाकाली शिक्षण संस्‍था के अध्‍यक्ष शंकर प्रसाद अग्निहोत्री उपस्थित थे। कुलपति प्रो. शुक्‍ल ने सुनील केदार को विश्‍वविद्यालय द्वारा प्रकाशित पुस्‍तकें भेंट की। स्‍वागत वक्‍तव्‍य श्री भीमनवार ने दिया।संचालन मुंबई विश्‍वविद्यालय की डॉ. नमिता निंबालकर तथा दूर शिक्षा निदेशालय के सहायक प्राध्यापक डॉ. शंभू जोशी ने किया। धन्‍यवाद ज्ञापन प्रतिकुलपति प्रो. रागीट ने दिया।

Leave a Reply